Awaz Jana Desh | awazjanadesh.in
अंतरार्ष्ट्रीय खेल जॉब / कैरियर मनोरंजन राजनीति राष्ट्रीय व्यापार शिक्षा स्वास्थ्य

पेगसास मामले पर कल आएगा सुप्रीम कोर्ट का फैसला, याचिकाओं में की थी स्वतंत्र जांच की मांग…

पेगासस मामले से जड़ी याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट अपना आदेश सुनाएगा। अदालत की निगरानी में स्वतंत्र जांच की मांग करने वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने 13 सितंबर को अपना आदेश सुरक्षित रखा था।

स्पायवेयर पेगासस के जरिये कुछ खास लोगों की हुई कथित जासूसी की स्वतंत्र जांच के अनुरोध संबंधी याचिकाओं पर अपना फैसला सुनाएगा.  संसद के मानसून सत्र के दौरान यह मामला खूब उछला था।

केंद्र ने शीर्ष अदालत में एक संक्षिप्त हलफनामा दायर किया था और कहा था कि पेगासस जासूसी अरोपों में स्वतंत्र जांच के अनुरोध वाली याचिकाएं अनुमानों या अन्य अप्रमाणित मीडिया रिपोर्टों या अधूरी या अपुष्ट सामग्री पर आधारित हैं। शीर्ष अदालत ने 17 अगस्त को याचिकाओं पर केंद्र को नोटिस जारी करते हुए स्पष्ट किया था कि वह (अदालत) नहीं चाहती कि सरकार ऐसा कुछ भी खुलासा करे जिससे राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता हो।

सरकार ने संक्षिप्त हलफनामे में कहा था कि इस संबंध में संसद में सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव पहले ही स्थिति स्पष्ट कर चुके हैं। उसने कहा था कि कुछ निहित स्वार्थों के तहत फैलाए गए किसी भी गलत धारणा को दूर करने और उठाए गए मुद्दों की जांच करने के लिए सरकार विशेषज्ञों की एक समिति का गठन करेगी।

Related posts

ऑस्ट्रेलिया में भयंकर Flood, सड़क पर आए मगरमच्छ, 20 हजार घर खतरे में

Master@Admin

वैक्सीन की दो डोज़ के बीच ज़्यादा फर्क रखने पर बढ़ जाता है संक्रमण का खतरा

Master@Admin

जज का आरोप: नवाज शरीफ को चुनावों तक जेल में रखना चाहती है ISI

Master@Admin

Leave a Comment