Awaz Jana Desh | awazjanadesh.in
अंतरार्ष्ट्रीय

पर्सनालिटी और लुक्स के हिसाब से खरीदें हैंडबैग

अपनी पर्सनालिटी और लुक्स का ख्याल सब रखते हैं। आप किस तरह का हैंडबैग कैरी करते हैं या क्या सोच कर हैंडबैग खरीदते हैं? आपके व्यक्तित्व में हैंडबैग का भी खास रोल होता है। चाहे ऑफिस हो या किसी खास मौके पर हैंडबैग रखना होता है। अगर आप भी हैंडबैग के शौकीन हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं बॉडी शेप के हिसाब से बैग के चुनाव किस तरह करें जो आप पर सूट करें और आप अट्रैक्टिव लगें।
कम हाइट वाली महिलाओं के लिए
अगर आप की हाइट कम है लेकिन अगर आप बड़े साइज का बैग रखती हैं तो यह आप पर काफी ओवर लगेगा। आप स्‍मॉल से मीडियम तक का बैग कैरी कर सकती हैं। ध्यान रहे बैग की स्ट्रिप की लंबाई भी मीडियम होनी चाहिए। लंबी स्ट्रिप वाले बैग की वजह से आपकी लंबाई और छोटी लगेगी। ज्यादा चौड़ें बैग रखने से भी आपकी हाइट कम और लगेगी। वर्टिकली लंबे दिखने वाले बैग रखने से आपकी हाइट लंबी लगेगी।
लंबी और पतली महिलाओं के लिए
अगर आपकी हाइट अच्छी है और आप थोड़ी स्किनी है तो आपको लंबी बनावट वाले बैग लेने से बचना चाहिए। ज्यादा चौड़ें, ज्यादा बड़े और ज्यादा छोटे बैग आपको डी मैच करेगा। साथ ही बहुत छोटी स्ट्रिप वाला बैग आपको और लंबा बना सकता है। लंबी स्ट्रिप वाला बैग भी आपको सूट नहीं करेगा।
कर्वी और प्लस साइज महिलाओं के लिए
अगर आपका साइज प्लस है तो एक स्माल साइज का बैग आपके साइज को ज्यादा बड़ा दिखाएगा। हैवी साइज वाले बैग जो गोल और स्लीक हों, खरीदने से बचना चाहिए। ऐसे बैग से आपकी हिप और जांघ हैवी दिखेंगी। इसकी बजाय मीडियम साइज के बैग आपकी बॉडी को गुड लुक देंगे।
पियर शेप्ड महिलाओं के लिए
अगर आपके शरीर का ऊपरी हिस्सा वजनी है, तो हिप तक पहुंचने वाले बड़े बैग से बचें। वे आपकी हिप्स और जांघों को हाइलाइट करेंगे। इससे बचने के लिए ऐसे बैग का इस्तेमाल करें जिनकी लंबाई हिप के ऊपर तक की हो।
ऐपल शेप्ड महिलाओं के लिए
अगर आपका सीना और कमर चौड़ी हैं तो आप एपल बॉडी शेप में आती हैं। इसलिए स्माल साइज और छोटी स्ट्रिप वाले बैग आप पर बिल्कुल सूट नहीं करेंगे। ऐसे में आप थोड़े चौड़ी बनावट वाले बैग से बैलेंस बना सकते हैं। जिससे हिप्स या बॉडी का लोअर पार्ट हाइलाइट हो और बस्ट की तरफ ध्यान न जाए।
बैलेंस्ड शेप महिलाओं के लिए
अगर आपका फिगर एकदम बैलेंस है तो उन बैग का चुनाव करें जो आपकी हिप्स तक पहुंचें। मीडियम साइज के होबो बैग, टोट्स, या क्रॉसबॉडी बैग चुनें। यह आपके कर्व पर खूब जचेंगा।
रैक्टेंगेल शेप की महिलाओं के लिए
अगर आपके कंधे, हिप्स और कमर का साइज एक जैसा हो, तो आप बॉडी साइज रैक्टेंगल है। ऐसे बैग से बचें जो आपके हिप्स को कवर करें। इसकी बजाए जो बैग बांहों के नीचे जाए या वेस्टलाइन तक जाएं आपके बॉडी टाइप को ज्यादा सूट करेंगे।
-एजेंसियां

Related posts

चीन की मदद से पाकिस्‍तान अपना रेल नेटवर्क सुधारने की कोशिश कर रहा है

Master@Admin

पीएनबी ने पुर्ली के अनिल कुमार को क्लेम के तौर पर दिए 30 लाख रुपए

Editor@Admin

मथुरा-वृंदावन सीट पर इस बार वैश्‍य समाज भी करेगा बड़ी दावेदारी, कई लोग लाइन में

Master@Admin

Leave a Comment