Awaz Jana Desh | awazjanadesh.in
अंतरार्ष्ट्रीय

PM मोदी की सुरक्षा में चूक पर SC में सुनवाई, पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल को यात्रा रिकॉर्ड सुरक्षित रखने का निर्देश

नई दिल्‍ली। सुप्रीम कोर्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक मामले की सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा है कि सीमा पार आतंकवाद की भी आशंका है, इसलिए एनआईए अधिकारी जाँच में मदद कर सकते हैं.
सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल को प्रधानमंत्री के पंजाब दौरे के दौरान उनके यात्रा रिकॉर्ड को सुरक्षित रखने का निर्देश दिया है. इस मामले में याचिका दाख़िल करने वाले वकील मनिंदर सिंह का कहना था कि पीएम की सुरक्षा का मुद्दा राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा है और संसदीय दायरे में आता है. सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि इस घटना से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शर्मिंदगी उठानी पड़ी है. दूसरी ओर पंजाब के अटॉर्नी जनरल डीएस पटवलिया ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि पंजाब इस मुद्दे को काफ़ी गंभीरता से ले रहा है. उन्होंने बताया कि इस घटना की जाँच के लिए राज्य सरकार ने कमेटी का गठन भी किया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि अब इस मामले की सुनवाई सोमवार को होगी.
दूसरी ओर जाँच के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से गठित कमेटी के सदस्य फ़िरोज़पुर पहुँचे हैं. गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जानकारी दी थी कि पंजाब यात्रा के दौरान पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक की जाँच के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित की गई है और समिति से कहा गया है कि वो जल्दी से जल्दी अपनी रिपोर्ट दे.
बुधवार को पंजाब के फ़िरोज़पुर में रैली करने जा रहे पीएम मोदी के काफ़िले को एक फ़्लाईओवर पर 10-15 मिनट रुकना पड़ा था. क्योंकि सड़क मार्ग पर प्रदर्शनकारी आ गए थे. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा था कि पंजाब में प्रधानमंत्री ‘नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक हुई है और इस कारण वो फ़िरोज़पुर की रैली में नहीं जा सके. लेकिन पंजाब के मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी का कहना था कि पीएम के दौरे में आख़िरी मिनट में बदलाव आए, इस कारण ऐसा हुआ और कोई सुरक्षा चूक नहीं हुई है.
-एजेंसियां

Related posts

ज़ाकिर का मुस्‍लिम देशों से आह्वान, भारत के गैर मुस्‍लिमों को जेल में डालें

Master@Admin

जो बाइडन ने स्पष्ट किया, इसराइल को लेकर उनके नज़रिये में कोई बदलाव नहीं

Master@Admin

लोकसभा चुनाव 2019: टाटा समूह ने दिया 600 करोड़ का चंदा

Master@Admin

Leave a Comment