Awaz Jana Desh | awazjanadesh.in
अंतरार्ष्ट्रीय

कश्मीर घाटी के 80 सरकारी अस्पतालों में इंटरनेट सेवाएं बहाल

जम्मू। कश्मीर घाटी के 80 सरकारी अस्पतालों और नर्सिंग होम में इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गई हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अस्पतालों में इंटरनेट सेवाओं की बहाली को घाटी में मरीजों और स्वास्थ्यकर्मियों के लिए बड़ी राहत के तौर पर देखा जा रहा है।
श्रीनगर में छाती संबंधी रोगों के अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर सलीम टाक ने पुष्टि की है कि अस्पताल में गुरुवार को इंटरनेट ने काम करना शुरू कर दिया है, जो हमारे साथ-साथ रोगियों के लिए भी बड़ी राहत की बात है।
जम्मू-कश्मीर प्रशासन के एक अधिकारी ने कहा कि पूरे कश्मीर में स्वास्थ्य विभाग से जुड़े स्वास्थ्य केंद्रों और कार्यालयों समेत 80 सरकारी अस्पतालों में ब्रॉडबैंड हाई-स्पीड इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गई हैं।
अधिकारी ने कहा कि घाटी के लोगों को नववर्ष का तोहफा देने के लिए 31 दिसंबर की मध्यरात्रि से सरकारी अस्पतालों में इंटरनेट सेवाएं शुरू होनी थीं, लेकिन कुछ तकनीकी खामियों के चलते ऐसा नहीं हो सका।
केन्द्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को रद्द करने तथा राज्य को दो केन्द्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने की घोषणा करने से एक दिन पहले 4 अगस्त की रात को इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई थी।
-एजेंसियां

Related posts

नितिन गडकरी ने बताया, 2 साल में देशभर से खत्‍म कर दिए जाएंगे टोल प्‍लाजा

Master@Admin

लोकसभा चुनाव 2019: टाटा समूह ने दिया 600 करोड़ का चंदा

Master@Admin

राष्ट्रीय स्वच्छ वायु कार्यक्रम के तीन साल: प्रदूषण से अब भी बुरा हाल

Master@Admin

Leave a Comment