Awaz Jana Desh | awazjanadesh.in
राष्ट्रीय शिक्षा

वाहनों पर स्टीकर लगाकर दे रहे बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का संदेश

आज-कल जनपद में ज्यादातर सरकारी और निजी वाहनों पर बेटी बचाओ, बेट पढ़ाओ के स्टीकर लगे हुए दिख रहे हैं। इन स्टीकर को महिला शक्ति केंद्र द्वारा वाहनों पर लगाये जा रहे हैं, जिससे महिला शक्ति के प्रति लोगों में जागरुकता बढ़े। इसके साथ ही मिशन शक्ति अभियान के तहत लगातार विभिन्न कार्यक्रम करके महिलाओं को प्रोत्साहित किया जा रहा है।

जिला प्रोबेशन अधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि मिशन शक्ति के अंतर्गत एक अभियान चलाया जा रहा है। इसके अंतर्गत सरकारी व निजी वाहनों पर मिशन शक्ति व बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के स्टीकर चस्पा किए जा रहे हैं, जिससे कि अभियान को प्रोत्साहन मिले व बेटियों को बचाने और महिला सुरक्षा के प्रति समाज में जनजागरुकता बढ़े।

जिला महिला कल्याण अधिकारी वर्तिका दीक्षित ने बताया कि मिशन शक्ति के अंतर्गत विभाग दवारा लगातार विभिन्न कार्यक्रम किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि हाल ही में मिशन शक्ति अभियान के तहत जनपद की मेधावी बालिकाओं को एक दिन के लिए सांकेतिक नायिका बनाया गया था। उन्हें एक दिन के लिए प्रशासनिक पदों पर नियुक्त किया गया था। इस कार्यक्रम के तहत कक्षा 9 की छात्रा अंकिता सिंह को एक दिन के लिए मुख्य विकास अधिकारी, कक्षा 10 की छात्रा भूमिक गुप्ता को एक दिन के लिए जिला प्रोबेशन अधिकारी और कक्षा 10 की काकुल सिंघल को सदर तहसील में एक दिन की एसडीएम बनाया गया था। जिला महिला कल्याण अधिकारी वर्तिका दीक्षित ने कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से महिलाओं तथा बालिकाओं को इन पदो पर कार्यरत होकर कैसे पद का दायित्व का निर्वहन किया जाता है, इसके प्रति जागरुक किया गया था। उन्होंने कहा कि मिशन शक्ति अभियान के तहत लगातार लोगों को जागरुक किया जा रहा है।

Related posts

हाईटेंशन लाइन के करंट से एक मनरेगा मजदूर की मौत,ग्रामीणों का जाम लगाने का प्रयास

Editor@Admin

फ़िरोज़ाबाद के कोटला रोड पर स्थित फल सब्जी मंडी में अचानक लगी भीषण आग

Editor@Admin

EPFO Alert: आज ही अपने PF खाते से नॉमिनी का नाम जोड़ लें वरना 7 लाख रुपये का होगा नुकसान

Master@Admin

Leave a Comment